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समयबद्ध सत्यता (Timeliness accuracy) संपूर्ण अनुबन्ध (Entire Agreement) शर्तें और निजता पॉलिसी (समय समय पर परिवर्तनीय), आपके और कम्पनी के मध्य एक सम्पूर्ण अनुबन्ध स्थापित करती है। यदि इन शर्तों के कोई प्रावधान, गैर कानूनी, शून्य या किसी कारण से अप्रवर्तनीय माने जाते हैं, तब उन प्रावधानों को इन शर्तों से प्रथक्करणीय माना जावेगा तथा शेष प्रावधानों की वैधता और प्रवर्तन पर कोई प्रभाव नहीं होगा।
सामान्य शर्तें (General Terms) 1.प्राकृतिक आपदा (Force Majeure): किसी भी स्थिति में जैन इरिगेशन सिस्टम्स् लि. भारत, अपने नियन्त्रण के बाहर के कृत्य या किसी ईश्वरीय कृत्य के लिये जिम्मेदार नहीं होगा।
2. सेवाओं में परिवर्तन (Modification in Services): हम वेबसाइट में परिवर्तन या वेबसाइट की समाप्ति (पूर्ण या आंशिक), सेवाएँ या वेबसाइट की कोई भी विषयवस्तु को, करने का अधिकार सुरक्षित रखते है। हम अपने इस अधिकार का उपयोग करने पर, आप या किसी तृतीय पार्टी के प्रति उत्तरदायी नहीं होंगे।
3.अधित्याग नही (No Waiver) वेबसाइट मालिक का अधिकारों के उपयोग में या किसी अधिकार या शर्तें एंव नियम के प्रावधान को कार्यान्वित नहीं करने से, यह नहीं माना जावेगा कि उन अधिकारों या प्रावधानों का अधित्याग कर दिया गया है।
4. तृतीयपक्ष लाभार्थी या अधिकार निषिद्ध (No Third Party Beneficiaries or Right): यह नियम और शर्तें किसी भी तृतीय पक्ष के लिये कोई निजी अधिकारों को निर्मित नहीं करती है या कोई यथोचित अपेक्षा कि वेबसाइट या सेवाएँ, इन शर्तों के द्वारा निषिद्ध विषयवस्तु को समाविष्ट नहीं होगा।
5. शिकायतें (Complaints): यदि आपको, हमारी वेबसाइट के व्दारा प्रदत्त सेवाओं के बारे में कोई शिकायत(तें) है तो कृपया स्वच्छदंता से हमें contactrninfra@gmail.com पर ई-मेल करें और कृपया अपना नाम, ई-मेल पता, भौतिक पता और सम्पर्क फोन नं. अवश्य देवें ताकि हम शिकायत का विवरण और उसकी प्रामाणिकता की पुष्टि कर सके।
6. निदेश (Assignment): इन नियम एंव शर्तों के तहत आप अपने अधिकार और दायित्व कुछ भी निदेशित नहीं कर सकते हैं।
7. सूचनाएँ (Notices): कोई भी सूचनाएँ या सम्प्रेषण जो आप हमें भेजना चाहे, हमारेAPP me feedback पर भेजे। ya whatsapp 7523987661
8. विवाद समाधान (Dispute Resolution):: कोई भी विवाद, जो आपके वेबसाइट उपयोग या वेबसाइट के व्दारा दी गई सेवाओं से सम्बन्धित हों, को मध्यस्थता के लिये Ayodhya nyayalay में, दाखिल किया जावेगा, यह छोड कर किस उन न्यायालयों के स्थान व विशेष कार्यक्षेत्र के सम्बन्ध में सहमति देते हैं।
9. हम अपने अप्लीकेशन पॉलिसी और नियम व शर्तों में किसी भी समय परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित रखते है। यदि कोई भी नियम या शर्त नियम विरुद्ध या शून्य या किसी कारण से अप्रवर्तनीय मानी जाती है तब वह शर्त पृथक्करणीय मानी जावेगी और शेष शर्तों के प्रवर्तन पर कोई प्रभाव नहीं होगा।
10. जानकारी देना (Feedback) : हम जानकारी(Feedback), टिप्पणी, सुझाव का, सेवाओं में सुधार के लिये स्वागत करते हैं। आप अपने फीडबॅक ई-मेल से हमें contactrninfra@gmail.com भेज सकते है।
11. सम्पर्क सूचना: यदि आप का हमारे नियम और शर्तों के बारे में कोई प्रश्न या सुझाव हो तो आप हम से contactrninfra@gmail.com पर सम्पर्क कर सक नियम व शर्तें
 अनुच्छेद 1, विषय-क्षेत्र
 अनुच्छेद 2, ऑफ़र एवं संविदा निष्पादन
 अनुच्छेद 3, भुगतान विधि, डिलीवरी, शिपिंग
 अनुच्छेद 4, ऑफ़सेटिंग, प्रतिधारण
 अनुच्छेद 5, रद्दकरण अधिकार
 अनुच्छेद 6, हक प्रतिधारण
 अनुच्छेद 7, वारंटी, गारंटी
 अनुच्छेद 8, अंतिम प्रावधान
अनुच्छेद 1, विषय-क्षेत्र
(1)ग्राहक के रूप में आपके और हमारे बीच चल वस्तुओं (इसमें इसके पश्चात 'माल') की बिक्री और डिलीवरी से संबंधित संविदाएँ अनन्य रूप से निम्नलिखित सामान्य नियमों एवं शर्तों (इसमें इसके पश्चात 'नि. एवं श.') के संविदा निष्पादन के समय मान्य संस्करण के अधीन होंगी। आपकी भिन्न शर्तें तब तक मान्य नहीं होंगी जब तक हम इनकी वैधता के लिए स्पष्ट सहमति न दें।
अनुच्छेद 2, ऑफ़र एवं संविदा निष्पादन
(1) हमारी ऑनलाइन दुकान, ब्रोशर, विज्ञापन व अन्य प्रचार सामग्री हमारी दुकान में हमारे उत्पादों की प्रस्तुति हमारे लिए कानूनी रूप से बाध्यकारी प्रस्ताव नहीं बल्कि सौदे का निमंत्रण दर्शाती है।
(2)हमारी ऑनलाइन दुकान में ऑर्डर करते समय ऑर्डर प्रक्रिया के अंत में 'खरीदें' पर क्लिक करके आप आपने शॉपिंग कार्ट के माल के लिए कानूनी रूप से बाध्यकारी ऑर्डर करते हैं। हम आपके द्वारा ऑर्डर करने के तुरंत बाद इसकी प्राप्ति की पुष्टि ईमेल ya sms whasapp से करते हैं (प्राप्ति-सूचना)। प्राप्ति-सूचना का अर्थ खरीद संविदा को स्वीकार करना नहीं है। खरीद संविदा केवल तब अस्तित्व में आएगी जब हम ईमेल ya sms whasapp से एक अलग ऑर्डर पुष्टि भेजकर या पाँच दिन के अंदर आपको माल की डिलीवरी करके आपके ऑनलाइन ऑर्डर को स्वीकार करें।
(3)हम संविदा के पाठ को संगृहीत करेंगे और आपको ऑर्डर विवरण ईमेल ya sms whasapp से भेजेंगे।
अनुच्छेद 3, भुगतान विधि, डिलीवरी, शिपिंग (1) आप निम्नलिखित भुगतान विधियों में से कोई एक चुन सकते हैं:
1:22 Online,upi,wallet, से किए गए भुगतान में हम माल की शिपिंग करते समय हमारे बैंक खाते में नहीं जमा की गई तो ऑर्डर स्वत: रद्द हो जाएगा।
(2) भुगतान की प्राप्ति ऑर्डर देते समय आपके द्वारा चुने गए भुगतान सेवा प्रदाता द्वारा जोखिम के हस्तांतरण की पुष्टि के बाद डिलीवरी होती है।
(4) शिपिंग विधि, शिपिंग मार्ग और मालवाहक हम अपने विवेक के अनुसार चुनेंगे, बशर्ते संबंधित पक्षों ने इसे लेकर कोई स्पष्ट समझौता नहीं कर लिया हो।
(5) डिलीवरी में देरी होने पर आपको तुरंत सूचित किया जाएगा।
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अनुच्छेद 4, ऑफ़सेटिंग, प्रतिधारण
आप केवल उस स्थिति में ऑफ़सेटिंग के अधिकारी हैं जब आप आपके जवाबी दावे अविवादित या कानूनी तौर पर स्थापित हों। आप प्रतिधारण के अधिकार का प्रयोग केवल ऐसे जवाबी दावों के आधार पर कर सकते हैं जो एक ही कानूनी रिश्ते से संबंधित हों।
अनुच्छेद 5, रद्दकरण अधिकार
अगर आपने हमारी ऑनलाइन दुकान में ऑर्डर दिया है तो आपको निम्नलिखित रद्दकरण अधिकार प्राप्त है:
वापसी की नीति:and वापसी का अधिकार
आप 30 दिन के अंदर बिना कोई कारण बताए प्राप्त माल वापस कर सकते हैं। समयसीमा की शुरुआत इस सूचना की लिखित रूप (जैसे Feedback ,ya whatsapp , ईमेल) में प्राप्ति के बाद होगी, लेकिन तब तक नहीं जब तक माल प्राप्तिकर्ता को नहीं मिल जाता (एकसमान माल की रिपीट डिलीवरी के मामले में पहली आंशिक डिलीवरी से पहले नहीं) और अपनी ज़िम्मेदारियाँ न निभा ली हों। आप केवल पार्सल के लिए अनुपयुक्‍त माल (जैसे भारी सामान) के मामले में लिखित वापसी अनुरोध के माध्यम से माल वापसी के बारे में बता सकते हैं। समयसीमा का पालन करने के लिए माल या वापसी सूचना को समयसीमा से पहले प्रेषित करना ज़रूरी है। माल वापसी जवाबदेही हमारी होगी। वापस किया गया सामान या वापसी अनुरोध निम्नलिखित पर भेजें :
RNAPP - Feedback ,contactrninfra@gmail.com , ya whatsapp 7523987661
वापसी अनुरोध के मामले में आपसे माल ले लिया जाएगा।
वापसी के परिणाम
अगर कोई वापसी होती है तो किसी पक्ष द्वारा प्राप्त किया गया भुगतान वापस कर दिया जाएगा और इससे होने वाला khrch 30% cat kar लौटा दिया जाएगा। अगर वस्तु की स्थिति खराब हो गई है या लाभ (जैसे इस्तेमाल लाभ) की प्राप्ति पूर्ण या आंशिक रूप से नहीं हो सकती है या केवल कमतर दशा में हो सकती है तो आपको हमारे नुकसान की भरपाई करनी होगी। आपको वस्तु की खराब स्थिति और उठाए गए लाभ की भरपाई केवल उस स्थिति में करनी होगी जब लाभ या खराबी का कारण वस्तु की विशेषताओं और फ़ंक्शन की जाँच करने के अलावा किसी और उद्देश्य के लिए किया गया उपयोग हो। 'विशेषताओं और फ़ंक्शन की जाँच' का अर्थ वस्तु का उस हद तक परीक्षण और इस्तेमाल करना है जिस हद तक ऐसा किसी दुकान में स्वाभाविक रूप से किया जा सकता है। भुगतान की वापसी 30 दिन के अंदर की जाएगी। आपके लिए समयसीमा की शुरुआत माल या वापसी अनुरोध भेजे जाने के साथ होगी और हमारे लिए इनकी प्राप्ति के साथ।
वित्तपोषित कारोबारी संचालन
अगर आप इस अनुबंध को ऋण से वित्त-पोषित करते हैं और बाद में अपने वापसी अधिकार का प्रयोग करते हैं तो आप उस स्थिति में ऋण अनुबंध के तहत बाध्य नहीं होते हैं जब दो अनुबंध मिलकर एक आर्थिक इकाई बनते हैं। ऐसा खासकर तब माना जाएगा जब हम आपके ऋणदाता भी हों या जब आपका ऋणदाता वित्तपोषण के लिए हमारी सहायता पर निर्भर हो। अगर आपके रद्दकरण के प्रभावी होते समय या आपके द्वारा माल लौटाते समय हमें ऋण पहले ही प्राप्त हो जाता है तो आपका ऋणदाता वित्तपोषित अनुबंध के तहत रद्दकरण या वापसी के कानूनी परिणामों की बाबत आपसे संबंधित हमारे अधिकारों और दायित्वों के लिए आपको उत्तरदायी बनाएगा। अगर आप संविदागत बाध्यता से जहाँ तक संभव हो बचना चाहते हैं तो अपने वापसी अधिकार का प्रयोग करें और रद्दकरण का अधिकार होने की स्थिति में ऋण अनुबंध रद्द कर दें।
वापसी सूचना का अंत
अनुच्छेद 6, हक प्रतिधारण
खरीद आइटम पर हमारा हक तब तक बना रहता है जब तक खरीद कीमत का पूर्ण भुगतान नहीं हो जाता।
अनुच्छेद 7, वारंटी, गारंटी
(1) वारंटी अवधि आपके द्वारा माल प्राप्त होने के समय से शुरू होती है। वारंटी उपभोग्य वस्तुओं और घिसने वाले हिस्सों पर नहीं लागू होगी।
(2) हम अनुचित उपयोग, भंडारण, चालन, या दोषपूर्ण या लापरवाही भरे रखरखाव के कारण आपके द्वारा होने वाली क्षति या खराबी के लिए वारंटी नहीं देते हैं। आप उस स्थिति में स्वयं द्वारा की गई मरम्मत के लिए खर्च की भरपाई का दावा नहीं कर सकते जब आपने हमें सुधार के लिए पर्याप्त समय दिया हो और उस अवधि में यह काम नहीं हुआ हो।
अनुच्छेद 8, अंतिम प्रावधान हमारी सेवाए- 1. आम घरेलु व दैनिक उपयोग की वस्तुओं को आप सभी तक सुगमता पूर्वक पहुचाना तथा स्वयं की खरीद पर या प्रोत्साहन करने पर निर्धारित आय प्रदान करना जिससे आप का जीवन सुखमय बन सके।
2.उपयोग कर्ता का पंजीयन-कोई भी वयस्क अथवा संविदा करने हेतु सक्षम व्यक्ति त्महपेजतंजपवद ाम ेंउंल पक चंेेूवतक ेउे ेम उपलब्ध कराया जायेगा बवदजपदनम नेमत हेतु न्यूनतमराषि 500रू0 की किट खरीदना अनिवार्य होगा? स्वयं की खरीद पर निर्धारित आय पदबवउके साथ. साथ सदस्यता ग्रहण करना।
3. द्वितीय खरीद पर निर्धारित आय प्रदान किया जायेगा
4. परिसीमा/कार्यक्षेत्र व्यवसाय का परिक्षेत्र उत्तर प्रदेष के जिला स्तर से सम्पूर्ण प्रदेष स्तर तक परिकल्पित होगा यथा सम्भव कार्यक्षेत्र में परिवर्तन व परिवर्धन किया जा सकता है। एकाधिकार- 1. प्रबन्ध समिति को कभी भी किसी को बिना कारण बताये तिंउ लं नेमत ाम ीपज उम किसी भी सेवा व योजना नियम षर्तों में परिवर्तन करने का सम्पूर्ण अधिकार होगा। जिसमें किसी का कोई भी दावा मान्य नही होगा।
2. पंजीयन समाप्त करने का एकाधिकार प्रबन्ध समिति के पास सुरक्षित रहेगा।